Published On: शनि, मई 5th, 2018

जल निगम भर्ती घोटाला : आजम के खिलाफ केस दर्ज

Share This
Tags

azam1_1489650193लखनऊ।जल निगम भर्ती घोटाले में सपा नेता आजम खान के खिलाफ केस दर्ज दिया गया है। आजम खान के साथ 4 लोगों के खिलाफ एसआईटी ने केस दर्ज किया है। वहीं, डीआईजी एलओ प्रवीण कुमार ने बताया कि पूर्व मंत्री आजम खां के खिलाफ एसआईटी में केस दर्ज किया है। उस मुकदमे में जो विवेचना होगी उससे अवगत कराया जाएगा। शासन के अनुमोदन के बाद आजम खान, पूर्व नगर विकास सचिव एसपी सिंह समेत 5 अभियुक्त भी हैं।

क्या कहा आजम खान ने –आजम खान का कहना है कि अदालतों के फैसले उनके पक्ष में हैं लेकिन राजनेताओं का फैसला उन जैसे लोगों को प्रताड़ित करने का है। उन्होंने कहा कि नौकरियां देने के जुर्म में अगर जेल जाना पड़ता है तो जाएंगे।
क्या है जल भर्ती निगम घोटाला – बता दें कि अखिलेश सरकार में आजम खान जल निगम विभाग के मंत्री थे। उस दौरान उनके विभाग में 1300 पदों पर भर्तियां हुई थीं। इन भर्तियों में उनके उपर करप्शन के आरोप लगे है। शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि भर्ती के दौरान नियमों को दरकिनार करते हुए गलत नियुक्तियां की गईं।वहीं, बीजेपी की सरकार आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि एसपी के कार्यकाल में हुई हर सरकारी विभाग की भर्तियों की जांच कराएंगे। जल निगम में हुई भर्तियों की जांच बीते सितंबर महीने में एसआईटी को दी गई थी।
इन पदों पर हुई थी भर्तियां
सहायक अभियंता- 122
अवर अभियंता- 853
नैतिक लिपिक – 335
आशुलिपिक- 32